चुनावी सरगर्मी तेज़ होते ही सभी पार्टियाँचुनाव प्रचार में ज़ोर-शोर से लगी हैं। इसीबीच कांग्रेस पार्टी को उच्च-शिक्षित,शिक्षाविद और पेशेवर लोगों का समर्थनमिला है। विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने चांदनीचौक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारजय प्रकाश अग्रवाल के समर्थन में अपीलकी और युवाओं को जागरूक करने काकाम किया। इनमें सुप्रीम कोर्ट केअधिवक्ता और पूर्व ऑक्सफ़ोर्ड छात्र,आईटी प्रोफेशनल्स, शिक्षक और प्रोफेसर्सशामिल थे।

सुप्रीम कोर्ट की जानी-मानी अधिवक्ता सुश्रीअवनि बंसल ने कांग्रेस उम्मीदवार केविकास कार्यों का उल्लेख किया औरसांसद रहते हुए उनकी भूमिका की तारीफ़की। उन्होंने कहा, “आपके बीच एक ऐसेप्रत्याशी है जो ज़मीन से जुड़े हैं। वो आपकेबीच के हैं और आपकी परेशानियाँ न सिर्फ़भली-भाँती समझते हैं बल्कि उन्हें हल करनेके लिए अथक परिश्रम भी करते हैं। आजसमाज को जे पी अग्रवाल जैसे जुझारूऔर कर्मठ उम्मीदवार की ज़रूरत है। इनकेसराहनीय और जनकल्याण कार्यों की सूचीबहुत लम्बी है, जैसे मेट्रो लाना, 1500करोड़ की केंद्र की योजना या केंद्रीयविद्यालय बनवाना। इन्होंने पूरी ईमानदारीसे दिल्ली की जनता के लिए काम किया है।आज पढ़े-लिखे युवाओं को जुमलेबाज़ों केझाँसे में आने से बचना है। अपने मत कासही इस्तेमाल करना है।”

आईटी प्रोफेशनल प्रशांत दुबे ने कांग्रेस प्रत्याशी की पृष्ठभूमि और क़ाबिलियत परज़ोर देकर कहा कि चांदनी चौक की जनताक्षेत्र के प्रत्याशी की क्षमता के आधार पेवोट दे। उन्होंने कहा, “भारत कीलोकतांत्रिक प्रणाली हमें सरकार चुनने काअवसर देती है। ऐसे में हमें सही सांसदचुनने की परख होनी चाहिए। जेपी अग्रवालने सांसद रहते हुए दिल्ली की जनता केलिए कई कल्याणकारी कार्य किये हैं।”

मीडिया प्रोफ़ेसर मनोज कुमार शर्मा नेकहा, “सांसद रहते हुए जे पी अग्रवाल जीको मैंने नज़दीक से काम करते हुए देखा है।उनकी कर्मण्ययोग्यता और दिल्ली कीजनता के प्रति निष्ठा का कोई सानी नहीं है।आज हमें एक बेहतर समाज की ज़रूरत हैजो अधिक सहिष्णु और उदार हो। लेकिन,वर्तमान परिस्थिति को देखकर ऐसा लगताहै कि सामाजिक ताना-बाना, समरसताऔर भाईचारे पर गहरी चोट की गयी है।साथ-साथ संस्थानों की छवि को धूमिलकिया गया है। उनकी स्वायत्तता औरआज़ादी छीनी गयी है। ऐसे में हमें एक ऐसानेता चुनने की सख़्त ज़रूरत है जो पूरेसमाज को साथ लेकर चले और भारत कीगंगा-जमुनी तहजीब को बरक़रार रखे।”