हरियाणा गरिमा अवार्ड्स 2018
हरियाणा की शान को जगाने की पहल

किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स, गुरुग्राम: “हरियाणा गरीमा अवार्ड्स” पुरस्कार समारोह, हरियाणा के उन उल्लेखनीय लोगों की उपलब्धि के बारे में था, जो असाधारण रूप से काम करते हैं और दूसरों को अपने जीवन में महान काम करने में मदद करने के लिए प्रेरित करते हैं। गार्नेट एंड गोल्ड द्वारा प्रस्तुत हरियाणा गरिमा अवार्ड्स 2018 को ओमेक्स द्वारा प्रायोजकके रूप में संचालित किया गया जो उन अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल करने वालों के लिए एक विशेष श्रद्धांजलि है।
ओमैक्स लिमिटेड नई दिल्ली, भारत में स्थित एक निजी तौर पर आयोजित रियल एस्टेट डेवलपर है। रियल एस्टेट क्षेत्र में एक विश्वसनीय और प्रमुख नाम है। ओमेक्स, 27 शहरों में 8 राज्यों में आवासीय, वाणिज्यिक और एकीकृत टाउनशिप परियोजनाएं प्रदान करता है।

यह पुरुस्कार समारोह जैकलीन जिंदल के निर्देशन में गार्नेट एंड गोल्ड की एक पहल है। गार्नेट और गोल्ड एक जनसंपर्क और मीडिया संचार है जो विभिन्न क्षेत्रों में अपने उल्लेखनिय काम के लिए लोगों को सम्मानित करके समाज में योगदान देता है।

पुरस्कार नामांकन को वास्तविक बाजार मापदंडों और प्रदर्शन संकेतकों के आधार पर नामांकित व्यक्तित्वों के विस्तृत अध्ययन द्वारा समर्थित कठोर मूल्यांकन पद्धति के अधीन किया गया है। इसके अतिरिक्त, एक सुविचारित नेताओं और उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया एक जूरी पैनल सामूहिक रूप से इन अध्ययनों के परिणामों को नामिती का चयन करने के लिए आश्वस्त करता है, यह सुनिश्चित करता है कि पुरस्कार प्राप्त करने वाले सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास हैं।

अवार्ड शो का श्री गणेश मुख्य अतिथि श्री राव नरबीर सिंह जी (कैबिनेट मंत्री, हरियाणा) द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया।),जिसके पश्चात आदरणीय अतीथी रानी शोभा (सूर्या उदय संगठन की संसथापक ऐवं सीईओश्री अजय बनारसी दास गुप्ता (बनारसी दास गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष),श्री रमन मलिक (प्रवक्ता बीजेपी हरियाणा), सुश्री रीता गंगवानी (संस्थापक सेल और मुकुट प्रतियोगिताश्री नरेंद्र भास्कर (चैनल प्रमोशन हेड, इंडिया न्यूज़), और सुश्री सिम्मी हार्डिंग (Shorelightके निदेशक) शिक्षा,यूएसए) शोभल का सम्मान किया गया। श्री राव नरबीर सिंह जी के भाषण के बाद उन्होंने पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर बात की, और प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग नहीं करने का अनुरोध किया। बाद में, उन्होंने पूरे आयोजन को पर्यावरण के अनुकूल रखने के लिए गार्नेट एंड गोल्ड की सराहना की।

पुरस्कार समारोह की शुरुआत सुंदर रूप से आयोजित गणेश वंदना से हुई। पुरस्कार विभिन्न श्रेणियों के सेटों में वितरित किए गए, जैसे हरियाणा के प्रतीक, समाज के लिए उत्कृष्ट योगदान, प्राइड ऑफ हरियाणा, सिविल सर्विस अवार्ड, स्पोर्ट्स अचीवमेंट अवार्ड, उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा, प्रेरक उद्यमी पुरस्कार, महिला उद्यमी पुरस्कार, कला और संस्कृति पुरस्कार, ग्लैमर और सौंदर्य , मेडिया अचीवमेंट, हेल्थ एंड मेडिकल अचीवमेंट, शैक्षणिक उपलब्धि, सामाजिक, पर्यावरण और अंतर्राष्ट्रीय व्यक्तित्व पुरस्कार।
इन श्रेणियों में कुछ प्रमुख हस्तियों को सम्मानित किया गया है। सुधांशु बहुगुणा (महान संगीतकार और कैलाश खेर के गुरु), तरुण ठकराल (संस्थापक और प्रबंध ट्रस्टी, हेरिटेज ट्रांसपोर्ट म्यूज़ियम), डॉ। नितिन अरोड़ा, दीपक सेहरावत, डॉ. परमेश्वर अरोड़ा, आनंदी विश्वास, नाज़ जोशी, और डॉ. नरेश कुमार शर्मा ने उनकी उपस्थिति से आयोजन को सम्मानित किया।
विभिन्न क्षेत्रों के लोग एक छत के नीचे आए और उन्हें अपने काम के लिए सम्मानित किया गया। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में जैशेल बुधदेव, विपुल शर्मा, रीना चोपड़ा, श्वेता झिंगरान, डॉ. थानेश्वर शर्मा, अनूप कुमार, प्रशांत धैया, प्राची चोपड़ा, ईशा चोपड़ा, राधिका बंसल, रेखा यादव, सुरेश छाबड़ा, प्रितर राणा, गुलिया, राज वर्मा, बरखा नंगिया, रजत बख्शी, दर्शना गुप्ता, दीपक खन्ना, शम्मी अहलावत, डॉ। पायल रावत, पिरथवी सिंह बेनीवाल, शालिनी भवन, सौरभ सिंह, प्रांजल रंजन, प्रियंका अरोड़ा, चाहत गोयल, दीप्ति भट्ट, दीप्ति भट्टा, डॉ. सुरेन्द्र आर्य, नीलम बिष्ट, तनु चौधरी, डॉ। कीर्ति गुप्ता, निकी डबास, प्रिया गुप्ता, सबीना खन्ना, पूजा दहिया धनकर, धीरज, श्रीपारा दास, नीलम बिष्ट और हन्नी कपूर को समाज में योगदान के लिए सम्मानित किया किया गया।
डांस कंपनी और हाफ नोट के विभिन्न प्रदर्शनों ने दर्शकों का नृत्य और लाइव संगीत के साथ मनोरंजन किया। यह आयोजन पूरी टीम और प्रायोजकों द्वारा थैंक्यू नोट पर समाप्त हुआ, जिसने आयोजन को एक सफल यात्रा बना दिया।