कारुण्य इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस चांसलर डॉ पॉल दिनाकरन ने सभी को क्रिसमस की बधाई देते हुए सभी की मंगलकामना की प्रार्थना की. उन्होंने कहा पिछले साल हम कई लॉकडाउन पार कर के आए। मरियम, यूसुफ और नन्हे यीशु के लिए पहला क्रिसमस भी एक चरनी में बंद था। कोई नहीं था; केवल जानवर थे। यह दुनिया से एक बंद था। उनके पास बच्चे को पहनने के लिए फटा हुआ कपड़ा था। लेकिन वहां उन्होंने परमेश्वर की सबसे बड़ी महिमा देखी।

उस नगर बैतलहम के लोगों को मसीह के जन्म के बारे में नहीं बताया गया था। उस नन्ही-सी चरनी में बच्चे का जन्म होने पर स्वर्ग आनन्दित हो गया। स्वर्गदूत प्रकट हुए और उन्होंने चरवाहों को इसकी घोषणा की। तारा प्रकट हुआ और उसने ज्ञानियों को इसकी घोषणा की। उस लॉकडाउन अवधि में अनजान लोग मरियम, यूसुफ और यीशु के पास आए और उनका सम्मान किया। उस अज्ञात स्थान पर सोना, लोबान और लोहबान आ गए; उस तालाबंदी स्थान पर जब यीशु का जन्म हुआ था.

मेरे दोस्त, परमेश्वर के लोगों के लिए, यीशु उनके साथ रहते के कारण बंद के समय भी उन्हें कोई जगह नहीं मिला। यीशु जहां हैं, वे चुने हुए लोग जिन्हें आपकी मदद के लिए आना है, वे आपकी तलाश में आएंगे। यीशु जहां हैं, दुनिया की दौलत सोना, लोबान आपको पालने के लिए आपकी तलाश में आता है। उस चरनी में तालाबंदी के बीच, यीशु को सब कुछ प्रदान किया गया था। आपके साथ भी ऐसा ही होगा जब आप उसे कहीं भी मनाएंगे। परमेश्वर आपको इन सभी आशीर्वादों से आशीर्वाद देंगे।

आप कभी भी तालाबंदी या बंद में नहीं हैं अगर यीशु आपके साथ हैं क्योंकि वह राजाओं के राजा और प्रभुओं के प्रभु हैं। किसी भी स्थिति में प्रदान करने में सक्षम। चरनी को मत देखो बल्कि बच्चे को चरनी में देखो। उसमें हर एक अच्छा वरदान है । बाहर खाली है, लेकिन हमारे पास एक है जिसके पास सब कुछ है। मैं प्रार्थना करता हूं कि हमारे उद्धारकर्ता यीशु मसीह आपको इस क्रिसमस पर सभी अच्छे उपहार प्रदान करें।