कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल ने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत अशोक विहार के एक पार्क से की जहां उन्होंने युवाओं से विचार साझा किए तथा देश और क्षेत्र की राजनीतिक एवं सामाजिक विषयों पर चर्चा की साथ ही वह दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में चांदनी चौक सीट पर ही नहीं, दिल्ली की सातों सीटों पर परचम लहराएगी। कांग्रेस के कार्यकाल में दिल्ली में फ्लाईओवर बने, व्यापारी खुशहाल था, आम आदमी के चेहरे पर खुशी थी। कारोबारी को उलझाने और परेशान करने की कांग्रेस की नीयत कभी नहीं रही। टैक्स व्यवस्था को कांग्रेस ने जटिल नहीं बनाया, लेकिन बीजेपी सरकार के राज में आम आदमी, व्यापारियों और मजदूरों की कमर टूट गई।

चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल ने शनिवार को मॉडल टाउन, घंटानगर, शक्ति नगर एक्सटेंशन में चुनाव प्रचार किया। वह दुकानों में जाकर कारोबारियों से मिले और उनसे देश के हित और दिल्ली के व्यापारियों के हित में कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

श्री जयप्रकाश ने विश्वास जताया कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दिल्ली के कारोबारियों की सारी परेशानी का अंत होगा। उनको किसी मोर्चे पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। जीएसटी, सीलिंग और नोटबंदी से इन पांच सालों में व्यापारियों की जिंदगी दुश्वार हो गई थी। आम आदमी को उन दिनों में अपने घर का खर्चा चलाना दुश्वार हो गया था। वह नौकरी पर नहीं जा पाता था। लेकिन हमारे तत्कालीन सांसद महोदय ने उस समय कैबिनेट में व्यापारियों, मजदूरों और आम आदमी की समस्याएं नहीं रखीं। मगर अब 5 साल पूरे होने के बाद वोट मांगने आ गए हैं। अब आप लोगों को फैसला करना है कि जिन लोगों ने आपको तकलीफ दी, उन लोगों को पांच साल के लिए दोबारा चुनना है या उनको सबक सिखाकर सत्ता से बाहर करना है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कारोबारी दिल्ली की रीढ़ की हड्डी हैं। भले ही बीजेपी वोट हासिल करने के लिए कुछ भी ढोंग करें, जनता सारी सच्चाई समझ चुकी है। बीजेपी को अच्छी तरह पता है कि वह हार रही है। बीजेपी ने नोटबंदी कर कारोबारियों की कमर तोड़ दी। चंद हजार रुपये कमाने वाला एक आम आदमी भी उन दिनों बैंक की कतार में खड़ा था। बैक की कतार में कई लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि इस फैसले की वित्त मंत्री को भी जानकारी नहीं थी। नोटबंदी से अभी लोग उबरे भी नही थे कि बीजेपी सरकार ने अधूरी तैयारी के साथ जीएसटी लागू कर दिया और जीएसटी न भरने वाले व्यापारियों को जेल में डालने की धमकी भी दी।

पूर्व कांग्रेस सांसद ने कहा कि चांदनी चौक में सीलिंग से लेकर पार्किंग तक की समस्याएं हैं और व्यापारी परेशान हैं। बेरोजगारी की समस्या बढ़ रही हैं। क्षेत्र के विकास के लिए ठोस योजनाएं बनाए जाने की जरूरत है। दिल्ली के व्यापारी कुछ भी भूले नहीं हैं। फ्लाईओवरों का जाल, मेट्रो प्रोजेक्ट को गति दिलाना, बिजली पानी संकट से उबारने के प्रयास का श्रेय कांग्रेस को ही जाता है। 2006-07 में दिल्ली में सीलिंग से निजात दिलाने का सेहरा भी कांग्रेस के सिर ही बंधा है।

जनसंपर्क के दौरान मॉडल टाउन से पूर्व विधायक कुंवर करण सिंह ने 12 मई को होने वाले मतदान में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने के लिए अपील की और कहा कि वोट डालने के बाद ही शहर से बाहर जाएं। लोगों ने पिछले 5 सालों में बीजेपी सांसद को नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी अगर अच्छे काम थे तो मोदी सरकार उन पर वोट क्यों नहीं मांग रही है।