कोफसिल्स ने वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के लिए उच्च गुणवत्ता वाले किफायती फेस मास्क लॉन्च ​किए

गले में खराश और खांसी की समस्याओं का संपूर्ण इलाज देने वाला कोफसिल्स, सिप्ला हेल्थ लिमिटेड का एक अग्रणी ब्राण्ड है। इस ब्राण्ड ने कोफसिल्स फेस मास्क लॉन्‍च किया है, जो हानिकारक वायरस और बैक्टीरिया से तीन स्तरीय सुरक्षा देता है। मौजूदा महामारी के मद्देनजर इस ब्राण्ड ने उपभोक्ताओं के लिए 3-प्लाय सिंगल-यूज डिस्पोजेबल फेस मास्क लॉन्‍च किया है जो गुणवत्तापूर्ण और आरामदायक होने के साथ-साथ किफायती भी है।

यह 3 प्लाय फेस मास्क 0.1 माइक्रोन पर वायरस से 98 प्रतिशत सुरक्षा और 3 माइक्रोन्स पर बैक्टीरिया से 98 प्रतिशत सुरक्षा देता है। इसमें बेहतर फिटिंग के लिये एक एडजस्टेबल नोज क्लिप है, यह यूवी स्टीरिलाइज्ड है और धूल-रहित माहौल में बनाया गया है, ताकि उपभोक्ताओं की सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित हो सके। यह उत्पादन S.I.T.R.A. (साउथ इंडिया टेक्‍सटाइल रिसर्च एसोसिएशन) द्वारा प्रमाणित है और प्रत्येक मास्क का मूल्य केवल 16 रू. है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (W.HO.) ने एक व्यक्ति से दूसरे में वायरस का संक्रमण रोकने के लिये फेस मास्क पहनने के महत्व पर जोर दिया है और हर व्यक्ति को बाहर निकलते और दूसरों के साथ बात करते समय मास्‍क पहनने की सलाह दी गई है। उच्‍च क्‍वॉलिटी की इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये कोफसिल्स फेस मास्क पूरे भारत में सभी मेडिकल स्टोर्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह ब्राण्ड भारत में स्वास्थ्य कर्मियों के बीच भी कोफसिल्स फेस मास्क का वितरण कर रहा है और उन नर्सों, डाॅक्टरों और फार्मासिस्टों की सेवाओं में सहयोग दे रहा है, जो इस कठिन समय में लगातार काम कर रहे हैं। यह पहल उनके प्रति हृदय से आभार की अभिव्यक्ति है और फ्रंटलाइन वर्कर्स को हो रही सुरक्षात्मक उपकरणों की कमी दूर करने की दिशा में उठाया गया एक कदम है।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए सिप्ला हेल्थ लि. के सीईओ श्री शिवम पुरी ने कहा, ‘‘इस महामारी के दौरान सुरक्षा के लिए हमारा पहला कदम है खुद की सुरक्षा का उपाय करना। सिप्ला हेल्थ में हम स्वास्थ्य कर्मियों और उपभोक्ताओं को कोरोनावायरस के प्रकोप से सुरक्षित रहने के लिए साधनों से युक्त करने और समर्थ बनाने के लक्ष्य पर लगातार काम कर रहे हैं। हम मानते हैं कि सुरक्षित रहना हर व्यक्ति का अधिकार है और एक ब्राण्ड के तौर पर हम जन-साधारण की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उच्च गुणवत्ता के उत्पाद बनाने में विश्वास करते हैं।’’

इस ब्राण्ड ने फ्रंटलाइन और हेल्थकेयर वर्कर्स के परिजनों की भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक डिजिटल फिल्म भी बनाई है। हालांकि, वे मास्‍क पहनते हैं, लेकिन वे सुपरहीरोज नहीं हैं। वे हमारी तरह ही आम इंसान हैं और जिस तरह हमारे सं‍क्रमित होने का खतरा है, वैसे ही वे भी संक्रमण के जोखिम से अछूते नहीं हैं।

फिल्म का लिंकः https://www.youtube.com/watch?v=RcT050EGWF8&feature=youtu.be

सिप्ला हेल्थ लिमिटेड के बारे में :

सिप्ला की उपभोक्ता स्वास्थ्य की देखभाल के लिये बनी सब्सिडियरी सिप्ला हेल्थ लिमिटेड (सी.एच.एल) की संस्थापना भारत का सबसे पसंदीदा उपभोक्ता स्वास्थ्य ब्राण्ड बनने के लक्ष्य से 2016 में हुई थी। पहले से ही एक व्यापक ग्राहक-आधार के साथ यह कंपनी स्थायी नवोन्मेष में विश्वास रखती है और उपभोक्ता के दैनिक जीवन में बदलाव लाना चाहती है। सीएचएल के पास विविधतापूर्ण ब्राण्डों का पोर्टफोलियो है, जिसमें निकोटेक्स, कोफसिल्स, एक्टिवकिड्स, प्रोलाइट, मामाएक्सपर्ट, मैक्सिरिच, क्लोसिप, नैसलिन एंड सिपहैण्ड्स, आदि शामिल हैं। कोफसिल्स लोज़ेंजेस, कफ ड्रॉप्स, कफ सिरप्स और गार्गल जैसे उत्पादों के साथ खांसी के लिए संपूर्ण समाधान की पेशकश करता है।