जेएसडब्ल्यू पेंट्स देशभर के बाजारों में सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र को लॉन्च करने के लिए तैयार

जेएसडब्ल्यू पेंट्स, जो भारत के नए ज़माने की पेंट्स कंपनी है तथा 14 बिलियन अमेरिकी डॉलर के जेएसडब्ल्यू ग्रुप का हिस्सा है, घरेलू बाजारों में अपने हैंड सैनिटाइज़र को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा एवं स्वच्छता के लिए विचारशील तरीकों से योगदान देना कंपनी की प्रतिबद्धता रही है, और यह उत्पाद भी इसी विचारधारा का एक हिस्सा है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने इस उत्पाद के निर्माण तथा देश के सभी बाजारों में विपणन के लिए आवश्यक सभी वैधानिक स्वीकृति, अनुमतियां और लाइसेंस प्राप्त किए हैं। उम्मीद है कि, मई 2020 में कंपनी का हैंड सैनिटाइज़र ब्रांड, सिक्योरऑल विपणन के लिए पूरी तरह तैयार होगा।

लंबी बीमारियों एवं संक्रामक रोगों की बढ़ती घटनाओं के कारण भारत में हैंड सैनिटाइज़र की मांग लगातार बढ़ रही है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, अब संक्रामक रोग भी पूरी दुनिया में होने वाली मौतों के शीर्ष 10 कारणों की सूची में शामिल हो गए हैं। घर को पेंट करने की प्रक्रिया में कई तरह की सामग्री एवं लोगों की काफी आवाजाही होती है, जिससे संक्रमण की संभावना और बढ़ जाती है। घर-परिवार के लिए पूरी तरह अनुकूल ब्रांड के रूप में, जेएसडब्ल्यू पेंट्स इस तरह के जोखिमों को कम करने के तरीकों और साधनों की तलाश पर निरंतर ध्यान दे रहा है, साथ ही सुरक्षा एवं स्वच्छता के अभ्यास को बढ़ावा देने के लिए कंपनी अपने सिक्योरऑल ब्रांड के हैंड सैनिटाइज़र उपलब्ध कराएगी।

भारत में सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र लॉन्च करने की कंपनी की योजनाओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, जेएसडब्ल्यू पेंट्स के प्रबंध निदेशक, श्री पार्थ जिंदल ने कहा, “हमें भारत में सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र को लॉन्च करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है। कोविड-19 महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में जेएसडब्ल्यू उपभोक्ताओं और भारत सरकार को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में स्वच्छता एवं बेहतर स्वास्थ्य से जुड़े अभ्यास को प्रोत्साहन देने के अपने प्रयास के एक हिस्से के रूप में, हम उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराएंगे और इसके लिए हम अपने समूह के रिटेल डिस्ट्रीब्यूशन तथा कम्युनिटी नेटवर्क का लाभ उठाएंगे।”

जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारत की पहली और इकलौती ऐसी कंपनी है, जो घर की दीवारों, लकड़ी एवं धातु सहित हर तरह की सतहों के लिए एंटी-बैक्टीरियल पेंट्स उपलब्ध कराती है। विभिन्न प्रकार की सतहों की स्वच्छता के लिए हेलो सेफ़ होम रेंज़ में दीवारों के लिए हेलो मैजेस्टिक इंटीरियर्स तथा लकड़ी एवं धातु की सतहों के लिए हेलो एक्वाग्लो ग्लॉस एंड सैटिन फिनिश शामिल हैं। सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र के लॉन्च के साथ, जेएसडब्ल्यू पेंट्स व्यक्तिगत स्वच्छता एवं देखभाल के लिए अपने विश्वस्तरीय उत्पादों के दायरे का विस्तार कर रहा है।

जेएसडब्ल्यू ने ग्रीनफील्ड वेंचर के रूप में अपने पेंट्स व्यवसाय की शुरुआत की थी, जो अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, ऑटोमेशन एवं बड़े पैमाने पर विस्तार के लिहाज से इस क्षेत्र की अग्रणी कंपनियों की तुलना में बेहतर है। कंपनी इंडस्ट्रियल कोटिंग्स और डेकोरेटिव पेंट्स, दोनों के उत्पादन के साथ-साथ इनकी मार्केटिंग भी करती है। डेकोरेटिव पेंट्स की श्रेणी में, जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारतीय घरों के भीतरी एवं बाहरी दीवारों के साथ-साथ विभिन्न सतहों के लिए वॉटर-बेस्ड पेंट्स की पूरी रेंज उपलब्ध कराता है।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स के ज्वाइंट एमडी एवं सीईओ, श्री ए. एस. सुंदरेशन ने कहा, “उपभोक्ता अपने घरों को हमेशा साफ़-सुथरा एवं स्वच्छ रखना चाहते हैं। एक विचारशील ब्रांड होने के नाते, जेएसडब्ल्यू पेंट्स पहली और इकलौती ऐसी कंपनी है, जो अपने हेलो सेफ़ होम रेंज़ के माध्यम से घर की दीवारों, लकड़ी एवं धातु सहित हर तरह की सतहों के लिए एंटी-बैक्टीरियल पेंट्स उपलब्ध कराती है। सिक्योरऑल ब्रांड के हैंड सैनिटाइज़र के लॉन्च के साथ, हमने घर की पेंटिंग करते समय सुरक्षा और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित किया है।”

जेएसडब्ल्यू पेंट्स महाराष्ट्र के वासिंद स्थित अपने अत्याधुनिक संयंत्र में सिक्योरऑल ब्रांड का उत्पादन कर रहा है। शुरुआत में इसे देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी बाजारों में लॉन्च किया जाएगा, जो 500 मिली पैक के आकार में उपलब्ध होगा। सिक्योरऑल को बाजारों में उतारने में सहायता के लिए, जेएसडब्ल्यू पेंट्स द्वारा स्टील एवं सीमेंट कारोबार में अपने समूह के रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का लाभ उठाया जाएगा ताकि यह हैंड सैनिटाइज़र उपभोक्ताओं को आसानी से उपलब्ध हो सके। समूह की कॉर्पोरेट-सामाजिक जिम्मेदारी, तथा सामुदायिक स्वास्थ्य एवं स्वच्छता को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र नि:शुल्क उपलब्ध कराएगा ताकि समाज के सभी वर्ग के लोगों तक इस विश्वस्तरीय उत्पाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। इसके अलावा, सिक्योरऑल ब्रांड को भारतीय उपभोक्ताओं तक आसानी से एवं बड़े पैमाने पर पहुंचाने के लिए, जेएसडब्ल्यू पेंट्स वितरण के अन्य माध्यमों का भी सहारा लेगा।

इस अवसर पर श्री विनय श्रॉफ, एग्जीक्यूटिव वीपी– मार्केटिंग एंड सेल्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, ने कहा, “हाल के दिनों में संक्रामक रोगों के बढ़ते खतरे की वजह से सभी लोगों के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता की अहमियत काफी बढ़ गई है। जेएसडब्ल्यू स्टील अपने कर्मचारियों, व्यावसायिक भागीदारों, ग्राहकों और उनके परिवारों की सेहत को लेकर पूरी तरह सतर्क है। सुरक्षा एवं स्वच्छता के अभ्यास को सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, हम अपने स्टील रिटेल काउंटरों पर सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रहे हैं और इस संदर्भ में हर संभव सहायता उपलब्ध करा रहे हैं। इसके लॉन्च के बाद, अब यह विश्वस्तरीय उत्पाद हमारे सभी ग्राहकों और व्यावसायिक भागीदारों को आसानी से उपलब्ध होगा।”

सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र के लॉन्च का समर्थन करते हुए, जेएसडब्ल्यू सीमेंट के सीईओ, श्री नीलेश नार्वेकर कहते हैं, “जेएसडब्ल्यू सीमेंट भारत में ग्रीन सीमेंट के उत्पादन में अग्रणी है, और नवंबर 2019 में एनवायरनमेंट प्रोडक्ट डिक्लेरेशन (ईपीडी) के अंतर्राष्ट्रीय मूल्यांकन के अनुसार इस उद्योग जगत में जेएसडब्ल्यू सीमेंट के ग्लोबल वार्मिंग में योगदान की संभावना सबसे कम है। एक ग्रीन प्रोडक्ट कंपनी होने के नाते, हम हर क्षेत्र में अपने उपभोक्ताओं के साथ-साथ चैनल भागीदारों के लिए स्वस्थ एवं सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपने सीमेंट रिटेल काउंटर से सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइटर ब्रांड को उपलब्ध कराते हुए अपने सेवाओं के विस्तार से हमें बेहद खुशी हो रही है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि, हमारा यह विश्वस्तरीय सैनिटाइज़र हर वर्ग के उपभोक्ताओं तक आसानी से पहुंच सके।”

स्वास्थ्य एवं स्वच्छता श्रेणी के उत्पादों व सेवाओं के माध्यम से स्थानीय समुदायों के जीवन को अधिक मूल्यवान बनाने की जेएसडब्ल्यू समूह की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन के सीईओ, श्री अश्विनी सक्सेना ने कहा, “अपनी कॉर्पोरेट-सामाजिक जिम्मेदारी तथा स्वास्थ्य तथा स्वच्छता के अभ्यास को बढ़ावा देने के मौजूदा प्रयासों के तहत, हम समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र नि:शुल्क उपलब्ध कराएंगे, जिससे व्यक्तिगत स्वच्छता का यह विश्वस्तरीय उत्पाद हमारे समाज के इन सदस्यों को भी समान रूप से उपलब्ध होगा। कोविड-19 महामारी की मौजूदा चुनौतियों के इस दौर में, यह उत्पाद समय के अनुकूल एवं पूरी तरह उपयुक्त है।”

हाथों की साफ़-सफ़ाई से संबंधित उत्पादों को मुख्य रूप से दो श्रेणियों में बांटा जाता है; लिक्विड हैंड वॉश और हैंड सेनीटाइजर। लिक्विड हैंड वॉश साबुन-आधारित होता है और मोटे तौर पर पानी से हाथों की सफ़ाई के लिए इसका उपयोग किया जाता है, जबकि हैंड सैनिटाइज़र एक अल्कोहल-आधारित उत्पाद है और इसे वे लोग बेहद पसंद करते हैं बार-बार अपने हाथ धोने में असमर्थ होते हैं। कोविड-19 के बड़े पैमाने पर फैलने की वजह से सभी वर्ग के उपभोक्ताओं के बीच हैंड सैनिटाइज़र की मांग बढ़ गई है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स को उम्मीद है कि, भारत में बेहतर व्यक्तिगत स्वच्छता की जरूरतों के बारे में जागरूकता फैलाने में कंपनी के सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र ब्रांड की बेहद अहम भूमिका होगी।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स का परिचय: जेएसडब्ल्यू पेंट्स 14 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले जेएसडब्ल्यू ग्रुप का हिस्सा है। यह घर के निर्माण एवं इसकी मरम्मत के लिए जेएसडब्ल्यू द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले स्टील और सीमेंट उत्पादों का पूरक है। इंडस्ट्रियल कोटिंग्स और डेकोरेटिव पेंट्स के निर्माण में संलग्न जेएसडब्ल्यू पेंट्स का लक्ष्य पेंटिंग के क्षेत्र की विचारशील कंपनी बनना है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने अपने अभिनव और विचारशील उत्पादों के जरिए, पेंट्स एवं पेंटिंग को नए सिरे से परिभाषित करने तथा पेंटिंग के नवीन तरीकों की खोज करने का बीड़ा उठाया है। कंपनी ने उपभोक्ताओं की लगातार बदलती जरूरतों, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, उत्कृष्ट कार्य-प्रणाली और स्थिरता पर विशेष ध्यान देते हुए इस लक्ष्य को हासिल करने की योजना बनाई है। एक ब्रांड के रूप में जेएसडब्ल्यू पेंट्स का लक्ष्य उपभोक्ताओं को ख़ूबसूरत विचारों के लिए प्रेरित करना है, क्योंकि ख़ूबसूरत विचारों से ही दुनिया ख़ूबसूरत बनती है।