जेईई एडवांस 2019 में टॉप रैंक हासिल की

नई दिल्ली: हर बार की तरह इस बार भी जीत का झंडा लहराते हुए फिटजी ने जेईई एडवांस, 2019 में अपने छात्रों की सफलता की गर्व से घोषणा की। फिटजी ने अपने सभी छात्रों को उनकी मेहनत और सफलता के लिए बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। हिमांशू गौरव सिंह, एआईआर 2, फिटजी के साउथ दिल्ली सेंटर के थ्री इयर क्लासरूम प्रोग्राम का छात्र है। हिमांशू को आईआईटी दिल्ली जोन टॉपर के रूप में भी घोषित किया गया। छात्र ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 495/500 अंको के साथ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिया था। इतना ही नहीं हिमांशू एनटीएससी, केवीपीटी फेलो, क्वालीफाइड आरएमओ, एनएसईपी, आईएनएमओ, आईएनलीएचओ और आईएनपीएचओ रहने के साथ एपीएमओ में ब्रॉंज मेडल भी जीत चुके हैं। अर्चित बुबना, एआईआर 3, फिटजी के साउथ दिल्ली सेंटर के फोर इयर क्लासरूम प्रोग्राम का छात्र है। अर्चित कक्षा 6ठीं से ही फिटजी में तैयारी कर रहे थे। छात्र ने कक्षा 6 में लिटिल जीनी को जॉइन किया था, इसके बाद टू इयर क्लासरूम प्रोग्राम (कक्षा 7 और कक्षा 8) जॉइन किया और आखिर में फोर इयर क्लासरूम प्रोग्राम (कक्षा 9 से कक्षा 12) जॉइन किया। उसने आरएमओ और अन्य ओलम्पियाड जीते हैं, साथ ही आईजेएसओ 2016 में गोल्ड मेडल, एपीएचओ 2018 में सिल्वर मेडल, कक्षा 12वीं में 485/500 अंक और केवीपीवाई फेलो की जीत हासिल की।

हिमांशू गौरव सिंह, एआईआर 2 ने बताया कि, “आईआईटी को हासिल करना मेरे बचपन का सपना था। इस सपने को पूरा करने में मेरी मदद के लिए मैं फिटजी का शुक्रगुजार हूँ। फिटजी के पढ़ाने के अनोखे तरीके से मुझे बहुत मदद मिली और मेरे शिक्षकगण भी बहुत सपोर्टिव थे, जिन्होंने मेरे हर संदेह को बहुत अनोखे तरीके से दूर किया और मेरी विचारशक्ति को बढ़ाने में सहायता की।”

फिटजी के साउथ दिल्ली सेंटर के निदेशक, श्री आर.के. ठाकुर ने बताया कि, “हर विषय के बारे में गहराई से समझ पर ध्यान केंद्रित करने के साथ छात्रों को मौलिक रूप से तैयार करना एक बार फिर सफल रहा। फिटजी में हमारा उद्देश्य इच्छुक छात्रों को इस तरह से ट्रेनिंग देना है कि वे जेईई जैसी कठिन प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर अपने सपने को साकार कर सकें।”
पहली बार नहीं है जब फिटजी के छात्रों का प्रदर्शन इतना बेहतरीन रहा है। जबकि फिटजी इकलौता संस्थान है जिसने पूरे देश में 77 केंद्रों के साथ अपनी पहचान बनाई है और लगातार सफलता प्राप्त की है। फिटजी की कहानी दूसरे संस्थानों की तरह 2 या 3 केद्रों के साथ नहीं खत्म होती है। यह फिटजी के तैयारी के अनूठे तरीकों, बेहतरीन फेकल्टी और शानदार ट्रेनिंग का सबूत है कि फिटजी देश के सबसे लोकप्रिय संस्थानों में से एक है।
अर्चित बुबना, एआईआर 3 ने बताया कि, “मैंने न सिर्फ जेईई एडवांस, 2019 में टॉप रैंक हासिल किया है बल्कि कई अन्य प्रतियोगिताओं में भी अच्छा स्थान प्राप्त किया है। फिटजी की बेहतरीन फेकल्टी ने विज्ञान और गणित में मेरे सभी कॉन्सेप्ट को मजबूत करने में बहुत सहायता की है, जिससे मैं कठिन से कठिन और ट्रिकी सवालों को भी बखूबी सुल्झा पाया।”

फिटजी के निदेशक, आर.एल त्रिखा ने बताया कि, “फिटजी के अर्ली एज प्रोग्राम्स को उन छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है जो जेईई की तैयारी की शुरुआत जल्दी करना चाहते हैं। इस तरह हम छात्रों की हर मुंकिन मदद करना चाहते हैं जिससे वे प्रतियोगिता में कठिन से कठिन सावलों के जवाब देकर टॉप रैंक हासिल कर सकें। छात्रों की हर साल की सफलता फिटजी की तैयारी करवाने के अनूठे तरीके को दर्शाती हैं। सभी सफल छात्रों को और सिक्षकगणों को उनकी सफलता के लिए ढेर सारी बधाई।”