स्पोर्ट्स इंजरी और आर्थोस्कोपी के लिए मैक्स रोगी सहायता केंद्र ग्वालियर में ओपीडी का शुभारंभ

26 मई 2019, ग्वालियर: उत्तरी दिल्ली में अग्रणी हेल्थ केयर प्रोवाइडर, पटपड़गंज स्थित मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ने आज ग्वालियर में आर्थोप्लास्टी और आर्थ्रोस्कोपी / स्पोर्ट्स मेडिसिन सेवाओं का अद्घाटन किया। यह इस अस्पताल द्वारा लिया गया एक और रोगी-केंद्रित कदम है जो मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा देने पर जोर देता है। ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, पटपड़गंज के आर्थोस्कोपी और स्पोर्ट्स इंजरी के प्रमुख सलाहकार डॉक्टर अमित कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

सभी ओपीडी सेवाएं ग्वालियर के मैक्स रोगी सहायता केंद्र में दी जाएंगी। ये सेवाएं हर महीने के एक निश्चित दिन पर दी जाएंगी जिससे मरीज बिना किसी परेशानी के सेवा का लाभ उठा सकें। ओपीडी सेवाओं के लॉन्च के साथ आयु वर्ग, सामाजिक-आर्थिक बैकग्राउंड आदि के रोगी, बिना किसी दूसरे शहर जाए ग्वालियर और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छे परामर्श और उपचार का लाभ उठा सकते हैं।

प्रमुख सलाहकार डॉक्टर अमित कुमार श्रीवास्तव ने लॉन्च में बताया कि “ग्वालियर में ओपीडी सेवाओं के लॉन्च के साथ डॉक्टरों की टीम अब वहां और आसपास के शहरों के ज्यादा से ज्यादा मरीजों की मदद कर पाएंगे। हमने पहले से ही आर्ट टेकनोलॉजी और बेहतरीन चिकित्सा और सर्जिकल स्किल्स के मिश्रण से शानदार देखभाल सुविधा के रूप में खुद को स्थापित किया है, लेकिन अब हमारा ध्यान अन्य शहरों में लोगों तक सेवा पहुंचाने पर है ताकि वे सभी एक अच्छा जीवन जी सकें।

युवा आयु वर्ग में घुटने और कूल्हे के जोड़ों की सामान्य समस्याएं, कम आयु वर्ग में खेलते वक्त लगी चोटें इन दिनों न केवल एथलीटों में बल्कि आम लोगों में भी देखने को मिलती हैं जो जिम जा रहे हैं या घर पर ही व्यायाम करते हैं, लेकिन इसके लिए उपलब्ध उपचार विकल्प के बारे में अधिकांश लोगों को ठीक से जानकारी नहीं होती है। आर्थोस्कोपी ऑर्थोपेडिक सर्जनों की पसंदीदा सर्जिकल तकनीक है क्योंकि इसकी मिनिमली इनवेसिवनेस, समस्याओं का कम जोखिम, और रिकवरी में कम समय लगना है। खेल के वक्त लगी चोटों के उपचार में आर्थोस्कोपी कारगर है। लेकिन, यह महज एक संयोग है कि जिन चोटों के लिए आर्थ्रोस्कोपी की आवश्यकता होती है वो अलग-अलग प्रकार के खेलों के दौरान लगती हैं।”

डॉक्टर अमित कुमार श्रीवास्तव ने आगे बताया कि “मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, ग्वालियर में हमारा प्रयास आम जनता को जोड़ों, स्पोर्ट्स इंजरी और उनसे संबंधित उप्लब्ध उपचारों के बारे में जानकारी देना है। केंद्रों में अंतराष्ट्रीय स्तर पर ट्रेन किए हुए क्लीनिक टीम के साथ बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर, ऑपरेशन थिएटर, हाइली क्वालीफाइड नर्सिंग और सपोर्ट स्टाफ उप्लब्ध है जो देश की बेस्ट सुविधाओं में से एक हैं। तकनीकों और टेकनोलॉजी को बेहतर बनाने से सर्जरी सुरक्षित, मिनिमली इनवेसिव और लागत प्रभावी हो गई है।”

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, ग्वालियर हमेशा से देश के हर शहर के सभी मरीजों को अंतराष्ट्रीय स्तर की सेवा प्रदान करते आए हैं। यह प्रमुख हेल्थ केयर प्रोवाइडर चंदौसी, हल्द्वानी, मेरठ, कानपुर, मुरादाबाद आदि और इसके पड़ोसी क्षेत्रों के निवासियों के लिए कई स्वास्थ्य शिविर, ओपीडी और स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन करता है।