कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल का ‘घर-घर दस्तक अभियान’, कहा मोदी ने देश को गुमराह किया

नयी दिल्ली- दिल्ली में आगामी 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल ने अपने दूसरे चरण के चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। चार बार सांसद और पूर्व डीपीसीसी प्रमुख रहे अग्रवाल ने 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को 2 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

बुधवार को उन्होंने पदयात्रा और ‘घर-घर दस्तक अभियान’ के तहत अपने समर्थकों से मिलने और निर्वाचन क्षेत्र की समस्याओं को सुनने का काम किया। जेपी अग्रवाल ने अपने अभियान के दौरान हाथ हिलाकर, व्यक्तिगत रूप से बातचीत करके और गले लगाकर रास्ते में हजारों समर्थकों से मुलाकात की। पार्टी समर्थकों के विशाल काफ़िले ने कांग्रेस प्रत्याशी का पुर्ज़ोर स्वागत किया और उन्हें माल्यार्पण भी किया। अग्रवाल ने कई छोटे और बड़े व्यापारियों, अल्पसंख्यकों, सीमांत वर्गों और आदि सहित समाज के विभिन्न वर्गों से भारी समर्थन स्वीकार किया।

जेपी अग्रवाल ने भाजपा और नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने अपनी विभाजनकारी नीतियों को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया है, और सांप्रदायिक तर्ज पर समाज को विभाजित किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी आम लोगों की समस्याओं और रोज़गार से संबंधित विकास कार्यों और मुद्दों से चिंतित नहीं है, जो पार्टी ने अपने 2014 के घोषणापत्र में वादे किये थे।

उन्होंने कहा, “दिल्ली और चांदनी चौक के व्यापारियों को सीलिंग, जीएसटी और नोटबंदी के कारण बहुत नुकसान हुआ है। हजारों छोटे व्यापारियों को अपने व्यवसाय बंद करने के लिए मजबूर किया गया और हज़ारों लोगों से नौकरियाँ छीन ली गयीं। आर्थिक अस्थिरत्ता के झटकों को अब महसूस किया जा सकता है। इसने छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों को नुकसान पहुंचाया है। यह अपूर्णीय क्षति है।”

जे पी अग्रवाल ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस शासन ने 2007 में सीलिंग विरोधी कानून लागू किया, जिससे दिल्ली में लाखों व्यापारियों और दुकानदारों को राहत मिली थी।

अग्रवाल ने कहा कि वह चांदनी चौक में जन्मे और पले-बढ़े हैं और दशकों से अपने निर्वाचन क्षेत्र के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। “चांदनी चौक और उसके लोग मेरे परिवार की तरह हैं।”

उन्होंने आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर अहंकारी और अवसरवादी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “’एक के बाद एक, ‘आप’ के पुराने सहयोगियों ने शीर्ष नेतृत्व के निरंकुश और अलोकतांत्रिक रवैये के कारण पार्टी छोड़ दी। उन्होंने आरोप लगाए की पार्टी एकतरफ़ा फैसले ले रही थी। इन्होंने दिल्ली के लोगों को धोखा दिया है। आम आदमी पार्टी ने जनादेश को बर्बाद कर दिया।“

पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। अब मात्र बयानबाजी है, रोज़गार के कोई नए अवसर नहीं आये। ऊपर से कृषि संकट या जीडीपी के मोर्चे पर सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। २ करोड़ नौकरियों का वादा, काला धन देश में वापस लाना और हर बैंक खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करना केवल ‘जुमले’ ही साबित हुए। बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने 2014 में किये दावों और वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। अब भारत के लोगों ने इस निरंकुश और अभिमानी सरकार को जड़ से खत्म करने का फैसला किया है।”

दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व मंत्री हारुन यूसुफ़ और वरिष्ठ नेता मंगत राम सिंघल ने जे पी अग्रवाल के विकास कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए काम करने का आह्वान किया और दिल्ली की जनता से कांग्रेस उमीदवार के लिए समर्थन की अपील की।
Attachments area