यूरोपियन दिग्गज कंपनी ओरोना ने इंडिया में रखा कदम, गिल्को ग्लोबल से मिलाया हाथ

स्पेन की लिफ्ट, एलिवेटर्स, एस्केलेटर्स और मूविंग रैंप के निर्माण के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी है ओरोना
गिल्को ग्लोबल प्राइवेट भारत में ओरोना 3 जी प्रॉडक्ट्स प्लेटफॉर्म के आधिकारिक और मान्यता प्राप्त डिस्ट्रिब्यूटर हैं। यूरोप में 10 नई लिफ्ट्स में 1 ओरोना की है। ओरोना का बिजनेस एलिवेटर्स, एस्केलटर्स, मूविंग रैंप और वॉक वे के इर्द-गिर्द घूमता है। विश्व के 100 से भी ज्यादा देशों में ओरोना के प्रॉडक्ट्स ने अपनी धूम मचाई है। ओरोना की टेक्नोलॉजी से दुनिया भर में ढाई लाख लिफ्ट लगाई गई है। इको डिजाइन में आईएसओ 14006 सर्टिफिकेट हासिल करने वाली यह दुनिया भर में इस सेक्टर में पहली कंपनी है।-अमन मोदगिल, डायरेक्टर, गिल्को ग्लोबल

यूरोप में स्पेन की लिफ्ट, एलिवेटर्स, एस्केलेटर्स और मूविंग रैंप के निर्माण क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ओरोना ने भारत की महत्वपूर्ण कंपनी गिल्को ग्लोबल से हाथ मिलाया है। गिल्को ग्लोबल प्राइवेट भरत में ओरोना 3 जी प्रॉडक्ट्स प्लेटफॉर्म के लिए ओरोना के आधिकारिक और मान्यता प्राप्त डिस्ट्रिब्यूटर हैं। भारत में गिल्को ग्लोबल का ऑफिस गुड़गांव के पालम विहार में है। गौरतलब है कि विश्व के 100 से भी ज्यादा देशों में ओरोना की लिफ्ट, एलिवेटर्स और एस्कलेटर्स लगाए गए है।ओरोना का फोकस तरह-तरह की बिल्डिंग्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए हाई क्वॉलिटी लिफ्ट बनाने पर है।
गिल्को ग्लोबल के डायरेक्टर अमन मोदगिल ने बतया कि ओरोना लिफ्ट को किसी भी तरह की बिल्डिंग में लगाया जा सकता है। दुनिया भर में कमर्शल बिल्डिंग, अस्पताल, हाईराइज बिल्डिंग, अपार्टमेंट बिल्डिंग शॉपिंग सेक्टर, एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशनों और सावर्जनिक इमारतों में ओरोना की लिफ्ट और एस्कलेटर लगाए गए है। यूरोप में 10 नई लिफ्ट में 1 ओरोना की है। ओरोना का बिजनेस एलिवेटर्स, एस्केलटर्स, मूविंग रैंप और वॉक वे के इर्द-गिर्द घूमता है। ओरोना की टेक्नोलॉजी से दुनिया भर में ढाई लाख लिफ्ट + लगाई गई है। इको डिजाइन में सर्टिफिकेट हासिल करने वाली यह दुनिया भर में इस सेक्टर में पहली कंपनी है। उन्होंने बताया कि ओरोना एलिवेटर सेक्टर में दुनिया की पहली कंपनी है, जिसे आईएसओ 14006 इको डिजाइन का सर्टिफिकेट मिला है। ओरोना को इको डिजाइन, पर्यावरण संरक्षण और वर्कप्लेस की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र मिल चुके हैं। इसे किसी भी बिल्डिंग की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया जा सकता है।
गिल्को ग्लोबल के निदेशक ने बताया कि भारत में ओरोना का प्रतिनिधित्व गिल्को ग्लोबल भारत में कंपनी के एक्सक्लूसिव डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर कर रही है। गिल्को ग्लोबल कंपनी का गठन 2014 में किया गया था। कंपनी की दिल्ली-एनसीआर के अलावा चंडीगढ़, मथुरा, भिवाड़ी, मानेसर में कई यूनिट्स है। कंपनी का सेल्स ऑफिस गुडगांव में है, जबकि स्पेयर्स और वर्क यूनिट चंडीगढ़ में स्थित है। उन्होंने बताया कि ओरोना कंपनी में दुनिया भर में 5 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं और दुनिया भर के 106 देशों में कंपनी ने अपनी सशक्त मौजूदगी दर्ज कराई है।
उन्होंनो बताया कि ओरोना स्पेन बेस्ड एलिवेटर कंपनी है। इसके सारे उपकरण और सहायक उपकरण स्पेन में ही निर्मित हैं। कंलाइट्स के पास लिफ्ट के स्पेस को देखते हुए हम लिफ्ट की डिजाइनिंग करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में इन लिफ्ट्स या ऐलिवेटर्स का स्थानीय स्तर पर कोई निर्माण नहीं होता है। ओरोना लिफ्ट्स के सारे उपकरण और सहायक उपकरण यूरोप में स्पेन के निर्माण संयंत्रों में ही बनते हैं। सभी सब कुछ वहां से पैकेज्ड फार्म में आता है।इसलिए भारत में हम क्वॉलिटी पर कोई भी समझौता किए बिना यूरोपियन टेक्नोलॉजी सप्लाई करने में सक्षम है। *जबां* तक कीमत की बात है, चूंकि हम 100 फीसदी इन हाउस सोल्यूशन मैन्युफैक्चरर है। इसलिए हम अपने कॉम्पिटिटर्स के मुकाबले काफी प्रतिस्पर्धी हैं। उन्होने बताया कि ओरोना लिफ्ट्स की बिक्री 5 महाद्वीपों में की जाती है। उच्च तापमान और अत्यधिक नमी की स्थिति में लिफ्ट में कोई खराबी नहीं आती। मध्यपूर्व और ब्राजील, में हजारों तो बांग्लादेश में सैकड़ों लिफ्ट्स लगाई है, जबकि ओरोना लिफ्ट्स रूस के सबसे ठंडे इलाके साइबेरिया में भी उचित ढंग से काम कर रही हैं।