मिस टीन यूनिवर्स 2017 सृष्टि कौर को ब्रिटिश संसद में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए “कॉन्फ्लूएंस एमिनेंट इंडियन अवाडर्स” से 26 नवंबर 2018 को सम्मानित किया गया। कॉन्फ्लूएंस फाउंडेशन की ओर से भारत कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया था। चकाचौंध और भव्यता से भरपूर इस कार्यक्रम में कई हाई प्रोफाइल मॉडल्स ने मिस टीन यूनिवर्स 2017 भारत की सृष्टि कौर के साथ रैंप वॉक किया। गौरतलब है कि अमेरिका में निकारागुआ की राजधानी मनगुआ में सृष्टि ने 2017 में 25 देशों की विश्व सुंदरियों को हराकर ये खिताब जीता था। गौरतलब है कि पिछले साल आयोजित मिस टीन यूनिवर्स प्रतियोगिता में मैक्सिको की एरी ट्रेवा और कनाडा की सामंथा पेरी को रनर अप का खिताब मिला।

सृष्टि कौर को ‘ भारत कॉन्क्लेव ‘ की ओर से माननीय ब्रिटिश सांसद लॉर्ड राज लुंबा ने “कॉन्फ्लूएंस एमिनेंट इंडियन अवाडर्स” से सम्मानित किया। सृष्टि को यह सम्मान दुनिया भर में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। मेक इन इंडिया कैंपेन के प्रति जनजागृति फैलाने के उद्देश्य से कॉन्फ्लूएंस एक्सिलेंस सम्मान दिया गया।

सृष्टि कौर के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में असाधारण नेतृत्व क्षमता और अमूल्य योगदान के लिए भारत की 11 सम्मानित और विशिष्ट हस्तियों को “कॉन्फ्लूएंस एमिनेंट इंडियन अवाडर्स” से सम्मानित किया गया। इस उल्लेखनीय पहल से युवाओँ के लिए कई क्षेत्रों में दुनिया भर में कारोबार का दरवाजा खुला है। इस अवसर पर कई अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान दे रहे भारतीयों ने उपलब्धियों के लिए मिस कौर की सराहना की और सृष्टि के सुखद भविष्य के लिए उन्हें बधाई दी।